इस महिला ने घर से शुरू किया कारोबार! अब दे रही दुनिया के बड़े ब्रैंड को कड़ी टक्कर

स्मृति सेन ने घर के एक छोटे से कमरे से लेदर बैग बनाने का बिजनेस शुरू किया. अब उनका स्टार्टअप Chairoscuro तेजी से ग्रोथ कर रहा है.

  • Share this:
रेग्युलर जॉब की चाहत सबकी होती है, लेकिन अब तमाम लोग ऐसे भी हैं जो जॉब को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना चाहते हैं. वे कुछ ऐसा काम करने चाहते हैं जो उन्हें उनकी पसंद का हो और जिसमें कमाई की असीम संभावना भी हो. ऐसी ही एक अपना स्टार्टअप चलाने वाली बिजनेस वुमेन स्मृति सेन के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं.  इस सफल कारोबारी ने नौकरी का मोह त्याग बिजनेस का दामन पकड़ा लिया है.ये भी पढ़ें-ICICI बैंक का महिलाओं के लिए खास सेविंग अकाउंट, मिलेंगे ये फायदे

स्मृति सेन ने घर के एक छोटे से कमरे से लेदर बैग बनाने का बिजनेस शुरू किया. अब उनका स्टार्टअप Chairoscuro तेजी से ग्रोथ कर रहा है. स्मृति बड़ी कंपनियों से उनका बचा हुआ लेदर खरीद कर लाती है. इसके बाद कारखाने में उन्हें शक्ल देकर आकर्षक बैग बनाते हैं. एक लेदर बैग बनाने में करीब 14 दिन तक लग जाते है. इससे साफ की इसमें कारीगरी का खास ख्याल रखा जाता है. स्मृति अपने कारीगरों का पूरा ख्याल रखती है. इसीलिए जिस बैग को जो कारीगर बनता है. उसका उस पर नाम होता है.

ये भी पढ़ें-महिला उद्यमी अपने बिज़नेस को सक्सेसफुल बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, कामयाबी चूमेगी कदम

स्मृति सेन ने शुरुआती 2 लाख रुपये में इसकी शुरुआत की थी. उन्होंने घर के एक छोटे से कमरे से इसकी शुरुआत की है. उन्होंने बताया कि उनके प्रोडक्ट की खास बात उसकी बेस्ट क्वालिटी है. साथ ही, स्मृति ‘आफ्टर सेल सर्विस’ का बेहद ख्याल रखती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इनोवेशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 8, 2019, 11:10 AM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: