इस महीने भारत में लॉन्च होगा पांच कैमरे वाला Nokia 9 PureView, जानें कीमत और फीचर्स

इस महीने भारत में लॉन्च होगा पांच कैमरे वाला Nokia 9 PureView, जानें कीमत और फीचर्स

इस स्मार्टफोन में पांच कैमरे के साथ कई कमाल के फीचर्स दिए गए हैं…

इस स्मार्टफोन में पांच कैमरे के साथ कई कमाल के फीचर्स दिए गए हैं…

  • Share this:
HMD ग्लोबल ने फरवरी में अपने पांच कैमरे वाले स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को स्पेन में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में लॉन्च किया था. यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें पांच कैमरे हैं. अब खबरें आ रही हैं कि इस महीने के अंत तक इस फोन को भारत में लॉन्च किया जा सकता है. जानें इस फोन में पांच कैमरे के अलावा और क्या-क्या ख़ास है…12-12 मेगापिक्सल के पांच कैमरे से है लैस
Nokia 9 PureView दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन जिसके रियर में 5 कैमरे दिए गए हैं. इसमें 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन में नेक्स्ट जेनरेशन Pro कैमरा ऐप भी मौजूद है. सभी कैमरे एफ/ 1.82 अपर्चर के साथ आते हैं. इन पांच कैमरों में से 2 फुल कलर हैं. वहीं, 3 कैमरे मोनोक्रोम हैं, जो कि खासतौर पर ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफी के लिए दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः Google Chrome के एंड्रॉयड ऐप में आया डार्क मोड, एक और कमाल के फीचर की हो रही है टेस्टिंग

5.99 इंच की बड़ी स्क्रीन
फोन में 5.99 इंच की QHD+ pOLED नोकिया PureDisPlay डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है. यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है. यह स्मार्टफोन 6000 सीरीज एल्युमीनियम से बनाया गया है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः खराब Pixel 3 स्मार्टफोन के बदले यूजर ने मांगे पैसे तो Google ने भेज दिए 10 नए स्मार्टफोन

Loading…

6GB RAM और 128GB स्टोरेज
फोन में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है. Nokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है. पावर के लिए फोन में 3,320 mAH की बैटरी दी गई है, जो कि वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. इसके अलावा इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर चलता है.ये भी पढ़ेंः ऐसे रखें अपने वॉट्सऐप चैट को सुरक्षित, कोई नहीं पढ़ पाएगा मैसेज

कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्यूल 4G और ड्यूल VoLTE, USB 3.1 टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ वी5.0, ड्यूल-बैंड वाई-फाई एसी, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट के लिए फोन को IP67 रेटिंग दी गई है.

ये भी पढ़ेंः इस कंपनी ने पेश किया धांसू प्लान, कराएं एक बार रिचार्ज और साल भर मुफ्त में करें बात

इतनी हो सकती है कीमत
रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में नोकिया 9 प्योरव्यू की कीमत 46,999 रुपये हो सकती है. आपको बता दें कि शुरुआत में अमेरिका में इस स्मार्टफोन को 699 डॉलर यानी लगभग 50,000 रुपये में पेश किया गया था.

ये भी पढ़ेंः Facebook की चूक, इंस्टाग्राम यूजर्स के पासवर्ड क‍िए रिवील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 20, 2019, 6:57 PM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: