कस्टमर्स को अच्छी सर्विस देने के लिए अमेजन ने किया 2900 करोड़ का निवेश

कस्टमर्स को अच्छी सर्विस देने के लिए अमेजन ने किया 2900 करोड़ का निवेश

अमेजन पैकेट ट्रैक करने के लिए जरूरी हुआ Aadhaar (File Photo)

भारत की बेस्ट ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अपनी सेलर सर्विस को अच्छा बनाने के लिए 29,00 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2017, 9:17 AM IST
  • Share this:
भारत की बेस्ट ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अपनी सेलर सर्विस को अच्छा बनाने के लिए 29,00 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है. इस साल अमेजन ने तीसरी बार भारतीय बिजनेस में पैसा लगाया है. अमेजन इस साल अपने भारतीय बिजनेस में 17,840 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है.बता दें कि अमेजन अपने प्रतिद्वंदी फ्लिपकार्ट के मुकाबले इस साल दोगुना निवेश कर चुकी है. फ्लिपकार्ट ने अपने बिजनेस में इस साल 8,349 करोड़ रुपये का कुल निवेश किया है, वहीं अमेजन ने 17,840 करोड़ की इन्वेस्टमेंट की है.

अमेजन सेलर सर्विसेज ने अपने शेयर कैपिटल को 16,000 करोड़ से बढ़ाकर 31,000 करोड़ रुपये तक ले जाने का लक्ष्य रखा है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि भारत में कंपनी अपने 325 अरब रुपये के निवेश के लक्ष्य को आसानी से पार कर लेगी.

ख़बरों के मुताबिक, अमेजन इंडिया ने अपने बयान में कहा,  ‘हम भारतीय कन्ज्यूमर्स में ई-कॉमर्स की आदत विकसित कर देंगे. कन्ज्यूमर्स में ई-कॉमर्स की आदत को बढ़ावा देने के लिए हम आवश्यक टेक्नॉलजी और इन्फ्रास्ट्रक्चर लाएंगे, जिससे कन्ज्यूमर्स को किसी भी चीज में परेशानी न हो.’

बता दें कि जून में अमेजन ने अपने मार्केटप्लेस में 1680 करोड़ रुपये का निवेश किया था, वहीं पिछले महीने कंपनी 1620 करोड़ का निवश किया था. पिछले कुछ दिनों में अमेजन ने भारत में अपने फुलफिलमेंट/डिलिवरी सेंटर्स के नेटवर्क को काफी बढ़ाया है. मौाजूदा वक्त में भारत के 13 शहरों में इसके 41 डिलिवरी/ फुलफिलमेंट सेंटर्स हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑनलाइन बिज़नेस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2017, 9:14 AM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: