गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार पर लगाया सौतेले व्यवहार का आरोप, कही ये बात

गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार पर लगाया सौतेले व्यवहार का आरोप, कही ये बात

गिरिराज सिंह ने कहा, ‘मैं बेगूसराय का जनप्रतिनिधि हूं और चाहे बिहार में जिसकी भी सरकार हो, मैं बिहार के मुखिया और उपमुखिया से ही लोगों की भलाई के लिए शिकायत करूंगा.’

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा, तेघड़ा, बलिया, मटिहानी तथा शामहो प्रखंड के दियारा इलाकों में बाढ़ की वजह से स्थिति बद से बदतर बनी हुई है.

बेगूसराय. बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) एक बार फिर बिहार सरकार पर बेगूसराय (Begusarai) के साथ सौतेलेपन का आरोप लगाते हुए आड़े हाथों लिया तथा खुद को आत्महत्या करने तक की बात कह डाली. दरअसल रविवार को बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह तेघड़ा (Teghra) और बछवाड़ा (Bachhwara) प्रखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे थे जहां पर लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी.

गौरतलब है कि गंगा में दोबारा आई बाढ़ ने बेगूसराय जिले में त्राहिमाम मचा रखा है. जिले के बछवाड़ा, तेघड़ा, बलिया ,मटिहानी तथा शामहो प्रखंड के दियारा इलाकों में स्थिति बद से बदतर बनी हुई है. यहां तक कि लोग अब अपने अपने घरों से पलायन कर रहे हैं. खासकर लोगों के समक्ष भोजन तथा मवेशी के चारे की समस्या आ खड़ी हुई है लेकिन प्रशासनिक स्तर पर अभी तक कोई भी सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है. यहां तक कि लोगों को आवागमन के लिए नाव भी मयस्सर नहीं है.

गिरिराज सिंह ने कहा, ‘मैं बेगूसराय का जनप्रतिनिधि हूं और चाहे बिहार में जिसकी भी सरकार हो, मैं बिहार के मुखिया और उपमुखिया से ही लोगों की भलाई के लिए शिकायत करूंगा. लेकिन जब मैं शिकायत करता हूं तथा

लोकहित के लिए बेगूसराय को अकाल ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की बात करता हूं तो लोग मुझ पर राजनीतिक टीका टिप्पणी करने का आरोप लगाते हैं. लेकिन मैं वैसे लोगों से कहना चाहता हूं कि वह जमीन पर आकर मुआयना करें तब उन्हें पता चलेगा कि बेगूसराय की स्थिति क्या है.

हालांकि इस मामले में सांसद गिरिराज सिंह ने स्थानीय प्रशासन के अलावा चीफ सेक्रेट्री तक से बात करने की बात कही है लेकिन वहीं सूबे के मुखिया नीतीश कुमार पर सीधे-सीधे कुछ कहने से गिरिराज सिंह बचते नजर आए.

(रिपोर्ट- संतोष कुमार, सौजन्य news 18)

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: