घर बैठे शुरू करें खाने का बिज़नेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

नौकरी छोड़ अब घर बैठे शुरू करें खाने का बिज़नेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

ऑनलाइन खाने-पीने के इस कारोबार को शुरू करने के लिए आपको न तो कोई रेस्टोरेंट खोलने की जरूरत है और नहीं इसके लिए बहुत ज्यादा पूंजी लगाने की आवश्यकता है. इसके लिए बस जायकेदार खाना बनाने का हुनर होना चाहिए.

ऑनलाइन खाने-पीने के इस कारोबार को शुरू करने के लिए आपको न तो कोई रेस्टोरेंट खोलने की जरूरत है और नहीं इसके लिए बहुत ज्यादा पूंजी लगाने की आवश्यकता है. इसके लिए बस जायकेदार खाना बनाने का हुनर होना चाहिए.

  • Share this:
देश में मोबाइल एप के जरिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली स्विगी और जोमैटो हजारों करोड़ों कमा रही हैं, लेकिन अब आपके पास भी इनके साथ जुड़कर कमाई करने का मौका है. अगर आप खाना बनाने के शौकीन हैं तो घर बैठे इनके जरिए रोजाना कमाई कर सकते हैं. इसको लेकर स्विगी ने नई ऐप भी शुरू की है. इसका नाम ‘स्विगी डेली’ है. इस पर आम घरों की रसोइयों में बनने वाले खानों को ग्राहकों तक भेजा जा रहा है.

आइए जानें इसके बारे में…

जरूरी है ये हुनर- अगर आपके पास भी हैं स्वादिष्ट खाना बनाने का हुनर तो अब आपको फेमस होने और कमाई करने से कोई नहीं रोक सकता है. ऑनलाइन खाने-पीने के इस कारोबार को शुरू करने के लिए आपको न तो कोई रेस्टोरेंट खोलने की जरूरत है और नहीं इसके लिए बहुत ज्यादा पूंजी लगाने की आवश्यकता है. इसके लिए बस जायकेदार खाना बनाने का हुनर होना चाहिए.

क्या करना होगा- अगर आपके हाथों में जायकेदार खाना बनाने का हुनर है और खाने-पीने से जुड़ा कुछ छोटा-मोटा काम शुरू करना चाहते हैं तो स्विगी का यह ऐप आपकी मदद करेगा. इस ऐप से जुड़कर आप घर पर खाना बनाकर खाना बेच सकते हैं. ‘स्विगी डेली’ ने घर के बने खाने की कीमत 50 से 150 रुपए तक तय की है. आप इस ऐप को 3 दिन, 7 दिन या फिर पूरे एक महीने के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं.

>> इस सर्विस के बारे में कंपनी के सीईओ श्रीहर्ष मजेती ने और जानकारी दी. उन्होंने कहा कि स्विगी डेली की मदद से संगठित वेंडर, घरेलू रसोइये और टिफिन इत्यादि की सेवा देने वाले लोगों तक खाना पहुंचा सकेंगे.

ये भी पढ़ें-छोटे कारोबारियों के लिए बड़ी खबर! बदला टैक्स से जुड़ा नियम

स्विगी डेली नई ऐप शुरू

Loading…

>> स्वि‍गी डेली ऐप किफायती कीमतों पर लोगों की रोजाना घर के बने खाने की जरूरत को पूरा करेगा. गुरुग्राम में शुरू हुई इस सेवा का आने वाले महीनों में अन्य शहरों में विस्तार किया जाएगा.

>> आपको बता दें कि साल 2014 में शुरुआत करने वाले Swiggy ने अब तक 1,00,000 रेस्टोरेंट पार्टनर्स के साथ 175 शहरों में अपनी सेवा दी है.

ये भी पढ़ें-आसान हो चुका है ट्रेन की जनरल टिकट बुकिंग से जुड़ा ये नियम

>> Swiggy के Residence में रहे Entrepreneur Alok Jain का कहना है कि swiggy daily app देश की ऐसी पहली homestyle hyperlocal food subscription service फूड प्रोवाइडर्स के लिए के बड़ा वर्ल्ड क्लास प्लेटफार्म है और साथ ही यह खाने को लेकर उसकी खोज, फ्लेक्सिबिलिटी और टेस्ट की समस्या का भी समाधान है.

>> ऐप पर हर तरह के खाने के लिए 30 से ज्यादा विकल्प लिस्ट होंगे. इसमें Homely, Lunchly, Fig, iDabba और Caloriesmart जैसे संगठित वेंडरों को शामिल किया जाएगा.

>> इसके अलावा Dial a Meal और Dailymeals.in जैसी लोकप्रिय टिफिन सेवाओं को भी लाया जाएगा. Sumita’s Food Planet, Mrs. Ahmed’s Kitchen और Shachi Jain जैसे एक्सपर्ट होम शेफ के व्यंजनों का जायका भी ग्राहक ले सकेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इनोवेशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 7:25 AM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: