पेटीएम मॉल करेगी 5000 नियुक्तियां, तीन हजार होंगेे एजेंट्स

पेटीएम मॉल करेगी 5000 नियुक्तियां, तीन हजार होंगेे एजेंट्स

क्या फायदा होगा?: जब आप यहां पर अपनी श‍िकायत दर्ज करते हैं, उसके बाद पेटीएम अपने स्तर पर संदिग्ध लेन-देन को लेकर एक्शन लेता है. कई मौकों पर पेटीएम उस लेन-देन को ब्लॉक कर देता है. ऐसे में थोड़ी उम्मीद रह जाती है कि आपका पैसा वापस आ सकता है. इसके बारे में अध‍िक जानकारी आप पेटीएम कस्टमर केयर से भी ले सकते हैं.

  • Share this:
ऑनलाइन शॉपिंग प्‍लेटफॉर्म पेटीएम मॉल 2017 में लगभग 2000 लोगों की सीधी नियुक्ति करने जा रही है. ये नौकरियां मॉल के अलग-अलग काम से जुड़ी होंगी, जिनमें टेक्‍नोलॉजी वर्क भी शामिल हैं. इसके अलावा उसने करीब 3000 एजेंट्स की भी देशभर से नियुक्ति करने की योजना बनाई है. ये नियुक्तियां ऑफलाइन टू ऑनलाइन (O2O) कारोबार को बढ़ावा देने के लिए होंगी.वन97 कम्युनिकेशंस से 800 कर्मचारियों को भी किया शिफ्ट
कंपनी ने कारोबार विस्‍तार की महत्‍वाकांक्षी योजना बनाई है. इसके तहत उसने वन97 कम्युनिकेशंस से 800 से ज्यादा कर्मचारियों को भी अपनी नई बिजनेस यूनिट पेटीएम ई-कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड में शिफ्ट किया है. यह कंपनी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पेटीएम मॉल चलाती है.

हाल की है ई-कॉमर्स बिजनेस विस्‍तार की योजना

पेटीएम ने अपने ई-कॉमर्स बिजनेस को इस वर्ष की शुरुआत में अलग कर बिजनेस यूनिट बनाने की घोषणा की थी अभी पेटीएम की इस टीम में 5,000 लोग हैं. इसमें हाल में लॉन्च पेटीएम पेमेंट बैंक के स्टाफ भी शामिल हैं.

20 करोड़ डॉलर जुटाए थे इस साल
पेटीएम मॉल ने हाल ही में सैफ पार्टनर्स और अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग्स से 20 करोड़ डॉलर जुटाए पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने भी इस साल मई में सॉफ्टबैंक के जरिए 140 करोड़ डॉलर जुटाए थे.

Loading…

टियर-2 और टियर-3 शहरों पर बढ़ा रही है फोकस
पेटीएम मॉल ने करीब 3000 एजेंट्स की भी देशभर से नियुक्‍त करने की योजना बनाई है. ये नियुक्तियां ऑफलाइन टू ऑनलाइन (O2O) कारोबार को बढ़ावा देने के लिए होंगी. इसके जरिए वेंडर ऑनलाइन माध्यम के साथ-साथ ऑफलाइन माध्यम में भी अपने सामान की बिक्री कर पाएंगे. एजेंट्स, वेंडर को पेटीएम मॉल क्यूआरकोड सॉल्यूशंस की सर्विस मुहैया करवाएंगे. कंपनी खास तौर पर टियर-2 और टियर-3 शहरों के दुकानदारों पर अपना फोकस बढ़ा रही है.ये खबरें भ्‍ाी पढ़ें- 

बाबा रामदेव की पतंजलि देश की सबसे विश्वसनीय ब्रैंड, ये है टॉप लिस्ट

पुरानी ज्वैलरी और कार बेचने पर अब नहीं देना होगा GST, सरकार ने बदला फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑनलाइन बिज़नेस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 14, 2017, 12:25 PM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: