बिहार में 19 IAS और 5 IPS अफसरों का तबादला, सुनील यादव बने संयुक्त सचिव

बिहार में 19 IAS और 5 IPS अफसरों का तबादला, सुनील यादव बने वित्त विभाग के संयुक्त सचिव

सांकेतिक तस्वीर

जारी अधिसूचना के अनुसार कई जिलों के डीएम (DM) और एसपी (SP) बदल दिए गए हैं.

पटना. बिहार सरकार (Bihar Government) के शुक्रवार को बड़े पैमाने फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 19 और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 5 अफसरों का तबादला कर दिया है. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. सामान्य प्रशासन और गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार कई जिलों के डीएम (DM) और एसपी (SP) बदल दिए गए हैं. सुनील कुमार यादव को वित्त विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है.

अरशद अजीज बने गोपालगंज के डीएम
अधिसूचना के मुताबिक शिवहर और गोपालगंज के डीएम समेत 19 आईएएस अफसरों का तबादला किया गया है. शिवहर के डीएम अरशद अजीज को गोपालगंज का डीएम बनाया गया है जबकि गोपालगंज के डीएम अनिमेष कुमार पराशर को राज्य खाद्य निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर तबादला किया गया है. वहीं, सामान्य प्रशासन विभाग के अपर सचिव अवनीश कुमार सिंह को शिवहर का डीएम बनाया गया है.

इसके अलावा, विजय प्रकाश मीणा को वैशाली का डीडीसी, वैभव चौधरी को नवादा का डीडीसी, अंशुल कुमार को औरंगाबाद का डीडीसी, मुकुल कुमार गुप्ता को जहानाबाद का डीडीसी, वर्षा सिंह को कटिहार का डीडीसी, रवि प्रकाश को बांका का डीडीसी, ऋषि पांडेय को बेगूसराय का डीडीसी और अंशुल अग्रवाल को भोजपुर का डीडीसी बनाया गया है.

वहीं, कंवल तनुज को बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के एमडी जबकि आनंद शर्मा को सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, हिमांशु कुमार राय को अपर सचिव कैबिनेट और राज कुमार समाज कल्याण विभाग का निदेशक बनाया गया है.

मनोज कुमार तिवारी बने गोपालगंज के एसपी
शुक्रवार को गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार गोपालगंज, जमुई और वैशाली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बदले गए हैं. मनोज कुमार तिवारी को गोपालगंज, डॉ इनामुल हक को जमुई और जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी को वैशाली का एसपी बनाया गया है. वहीं, वैशाली के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो को विशेष कार्य बल का एसपी बनाया गया है.

Loading…

इसके अलावा गोपालगंज के एसपी राशिद जमां को गृह रक्षा वाहिनी में समादेष्टा बनाया गया है. उनके पास अतिरिक्त प्रभार के रूप में सहायक राज्य अग्निशमन पदाधिकारी का पद भी रहेगा.

सौजन्य News18

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: