बेतिया गैंगरेप: ADG बोले- पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट

बेतिया गैंगरेप: ADG बोले- पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट

बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम से मुक्त करवाई गई लड़की को अगवा कर बेतिया में चार लोगों द्वारा गैंगरेप करने का हाल ही में सनसनीखेज मामला सामने आया था.

पटना. पिछले दिनों पश्चिमी चंपारण (West Champaran) के बेतिया (Bettiah) में नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप (Gangrape) मामले में बेतिया पुलिस ने कार्रवाई पूरी कर ली है. वहीं, बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार के मुताबिक इस कांड में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तारी पुलिस ने सुनिश्चित कर ली है और अब बहुत जल्द ही इस मामले में बेतिया पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी.

इससे पहले, पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर इस घटना में नामजद किए गए सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

क्या है बेतिया गैंगरेप का मामला
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम (Muzaffarpur Shelter Home) से मुक्त करवाई गई लड़की को अगवा कर बेतिया में चार लोगों द्वारा गैंगरेप करने का हाल ही में सनसनीखेज मामला सामने आया था. बेतिया नगर थाने में दर्ज शिकायत में लड़की ने आरोप लगाते हुए बताया था कि जब वो अपने एक रिश्तेदार के घर जा रही थी, उसी वक्त चार लोग उसे जबरन अपनी गाड़ी के अंदर ले गए. पीड़ि‍ता ने बताया कि उसके साथ चलती गाड़ी में रेप किया गया. सभी आरोपी अपने चेहरे ढके हुए थे. हालांकि, गाड़ी में दो लोगों के चेहरे से नकाब उतर गया, जिससे उसने दोनों को पहचान लिया, जो भाई थे.

क्या है मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस
बता दें कि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) की रिपोर्ट के बाद पिछले साल मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 30 से ज्यादा लड़कियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया था. मामले में 31 मई 2018 को मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर सहित 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 26 जुलाई 2018 को राज्य सरकार ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी थी. वहीं, मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नीतीश सरकार को फटकार लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को बिहार की सीबीआई अदालत से दिल्ली के साकेत कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था.

(इनपुट- अमित कुमार.)

सौजन्य News18

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: