भारत में क्लाउड बिजनेस में कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करेगा गूगल

भारत में क्लाउड बिजनेस में कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करेगा गूगल

Google, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को भारत में काम करने के लिए टॉप थ्री बेस्ट प्लेसेज में रखा गया है.

गूगल इस साल अपने क्लाउड कारोबार को दोगुना करने का प्लान कर रहा है, जिस के चलते वह दोगुने लोगों को नौकरी देगा.

  • Share this:
गूगल इस साल भारत में अपने क्लाउड कारोबार को दोगुना करने का प्लान कर रही है. इस योजना के क्रियान्‍वयन के बाद क्‍लाउड से जुड़े उसके इम्‍पलॉई की संख्‍या दोगुनी हो जाएगी. कंपनी भारत में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है. अभी भारत में क्‍लाउड कम्‍प्‍यूटिंग के क्षेत्र में अमेजन और माइक्रोसॉफ्ट का दबदबा है.38% बढ़ेेेेगा क्‍लाउड कम्‍प्‍यूटिंग बिजनेस
एक टेक्नोलॉजी कंपनी के मुताबिक, भारत में पब्लिक क्लाउड सर्विस मार्किट 2017 में 38% बढ़ने का अनुमान है.

गूगल क्लाउड हेड मोहित पांडे ने बताया कि बिज़नेस को बढ़ाने के प्लान के साथ-साथ इस साल हम अपनी टीम को दोगुना कर रहे हैं और आगे भी अपनी टीम बढ़ाते रहेंगे.

गूगल ने इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर विस्‍तार के तहत पिछले तीन सालों में अपने क्लाउड प्लेटफॉर्म पर 30 अरब डॉलर का निवेश किया है, और वह अपना पहला क्लाउड रीजन इंडिया में खोलेगी. अभी Google के पास दुनिया भर में 10 ऑफिस हैं और सात भारत में खुलने वाले हैं.

गूगल की प्रतिस्‍पर्धी कंपनियां -अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट और आईबीएम के पास पहले से ही पब्लिक क्लाउड सेंटर्स हैं.

पांडे ने बताया कि भारत हमारे लिए एक बड़ा बाजार और रणनीतिक बाजार है. हम भारत में बहुत निवेश कर रहे हैं, हम क्लाउड रीजन खोल रहे हैं. हम सेल्स, मार्केटिंग, कस्टमर इंजीनियरिंग टीम और प्रोफेशनल सर्विसेज में निवेश कर रहे हैं.

Loading…

गूगल क्लाउड की सर्विस जी-सूट का यूज कर कंपनियां अपने वर्कप्लेस की प्रोडक्टिविटी बड़ा सकती हैं, लोकेशन बेस्ड कंपनियां गूगल मैप का बहुत अच्छे से यूज कर पाएंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑनलाइन बिज़नेस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2017, 1:33 PM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: