राजनाथ सिंह ने PAK को चेताया, 1965 और 71 की गलती दोहराई तो कर देंगे बर्बाद

राजनाथ सिंह ने PAK को चेताया, 1965 और 71 की गलती दोहराई तो कर देंगे बर्बाद

पटना में आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को खुली चेतावनी दी

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पटना (Patna) में कहा कि सपने तो सब देखते हैं लेकिन बंद आंखों के उनके सपने पूरे नहीं होते. भाजपा (BJP) के लोग आंख खोलकर सपने देखते हैं और उनको पूरा भी करते हैं.

पटना. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान (Pakistan) से अब बात सिर्फ पीओके (POK) के मुद्दे पर ही होगी. पटना (Patna) में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि देखते हैं पाकिस्तान कितने आतंकी पैदा करता है. जो भी आतंकी भारत आएगा वो वापस लौटकर पाकिस्तान नहीं जा पाएगा. राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि 1965 और 1971 को दोहराने पर पाकिस्तान POK से तो हाथ धोएगा ही फिर उसके बाद उसका और बुरा हाल होगा. अगर पाकिस्तान ने ऐसा किया तो उसको बर्बाद होने से कोई नहीं रोक सकता.

आतंकियों को फ्रीडम फाइटर बताता है पाक
राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से साफ कहा है कि पहले आतंकवाद समाप्त करो फिर बात करो, लेकिन अब बातचीत भी सिर्फ POK पर ही होगी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों को फ्रीडम फाइटर बताता है. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने सदन के अंदर कैसे-कैसे सवाल किए थे. 5 साल बाद जम्मू-कश्मीर स्वर्ग के रूप में दुनिया में जाना जाएगा. उन्होंने कहा कि
370 रहते वहां दिव्यांगों के लिए भी कानून नहीं लागू होता था.

निशाने पर कांग्रेस
राजनाथ सिंह ने कहा कि अफसोस इस बात का है कि कांग्रेस आज भी हमारे फैसले पर सवाल खड़े कर रही है. कांग्रेस द्वारा 371 को लेकर भी नार्थ ईस्ट के लोगों को भ्रमित करने की कोशिश की गई है.
कांग्रेस के लोगों ने भाजपा को सांप्रदायिक पार्टी कहा, लेकिन हमने कभी भी जाति और मजहब की राजनीति नहीं की. उन्होंने कहा कि जब भी देश पर कोई संकट आया है जनसंघ से लेकर आज की भारतीय जनता पार्टी ने इसका मुकाबला किया है.

Loading…

देश के लिए नासूर था 370
राजनाथ सिंह ने कहा कि धारा 370 देश के लिए एक नासूर था जिसने जम्मू-कश्मीर को लहूलुहान कर रखा था. रक्षा मंत्री ने कहा कि सपने सब देखते हैं लेकिन बंद आंखों के उनके सपने पूरे नहीं होते. भाजपा के लोग आंख खोलकर सपने देखते हैं और पूरा भी करते हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि धारा 370 खत्म हो ये देश के साथ जम्मू-कश्मीर के तीन चौथाई लोग भी चाहते थे. उन्होंने साफ किया कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और रहेगा. लोग कहते थे भाजपा 370 हटाने के लिए बार-बार बोलती है, हमने दिखा दिया कि हम जो बोलते हैं वो करते हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि BJP कोई काम अपने फायदे के लिए नहीं बल्कि देश के फायदे के लिए करती है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हालात तेज़ी से सामान्य हो रहे हैं.

(रिपोर्ट- नीलकमल सौजन्य न्यूज 18)

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: