समस्तीपुर लोकसभा और किशनगंज विधानसभा सीट पर लड़ेगी कांग्रेस: तारिक अनवर

समस्तीपुर लोकसभा और किशनगंज विधानसभा सीट पर लड़ेगी कांग्रेस: तारिक अनवर

बिहार में 21 अक्टूबर को पांच विधानसभा क्षेत्रों और समस्तीपुर लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे.

बिहार में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव (By Polls) को लेकर राजनीतिक दलों में दावेदारी का दौर जारी है.

पटना. बिहार (Bihar) में 21 अक्टूबर को पांच विधानसभा क्षेत्रों (Assembly Seats) और समस्तीपुर (Samastipur) लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat) पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, उपचुनाव (By Polls) को लेकर राजनीतिक दलों में दावेदारी का दौर जारी है. इस बीच उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने 2 सीटों पर दावा ठोका है. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर (Tariq Anwar) ने कहा कि समस्तीपुर लोकसभा और किशनगंज विधानसभा सीट पर हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस नेता ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी का यह प्रयास रहेगा कि इस बार बिहार की कमान बीजेपी को मिले. बीजेपी अब तक नीतीश कुमार को बर्दाश्त कर रही थी. लेकिन अब उनको लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद जो स्थानीय नेता हैं उनको लगता है कि अब बीजेपी को बड़े भाई की भूमिका में आना चाहिए.

बिहार विधानसभा उपचुनाव: RJD ने 4 सीटों पर ठोका दावा
इससे पहले शनिवार को आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा था कि 5 विधानसभा में उपचुनाव होने हैं. उनमें से चार जगह पर आरजेडी के उम्मीदवार दूसरे स्थान पर रहे थे. ऐसे में 4 सीट पर दावा बनता है लेकिन महागठबंधन में होने की वजह से महागठबंधन के सभी नेता मिल बैठकर सीटों का बंटवारा करेंगे.

LJP ने समस्तीपुर लोकसभा सीट पर ठोका अपना दावा
एनडीए के घटक और रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा ने समस्तीपुर सीट पर अपनी दावेदारी की है. शनिलार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद पशुपति कुमार पारस ने कहा कि समस्तीपुर लोकसभा सीट मेरे छोटे भाई रामचंद्र पासवान के निधन से खाली हुई है. अब इस सीट से रामचंद्र पासवान के छोटे पुत्र प्रिंस राज पिछले एक महीना से घूम रहे हैं. हालांकि पारस ने कहा कि इस सीट पर फैसला बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के नेताओं की बैठक में लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम सहयोगी दलों से आग्रह करेंगे कि ये सीट एलजेपी को मिले. उन्होंने भरोसा जताया कि इस लोकसभा सीट से प्रिंस राज को चुनाव लड़ने से सहानुभूति वोट मिलेगा और वो यहां से रिकार्ड मतों से जीतेंगे.

(इनपुट- निरंजन सौजन्य news18)

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: