समुद्र में मिला विचित्र जीव, 11 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है इसका VIDEO

समुद्र में मिला विचित्र जीव, 11 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है इसका VIDEO

इस विचित्र जीव का नाम बास्‍केट स्‍टार है.

सराह वेसर के अनुसार, इस विचित्र जीव को अगस्‍त में अलास्‍का के प्रिंस ऑफ वाल्‍स आइलैंड से पकड़ा गया था. इसका वीडियो शेयर करते ही इसने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 4:05 PM IST
  • Share this:
जुनेउ(अलास्‍का). समुद्र की दुनिया तमाम आश्‍चर्यों से भरी पड़ी है. सागर में पाए जाने वाले कई जीव और प्रजातियों को खोजा जा चुका है तो कई के बारे में पता लगाया जाना बाकी है. आए दिन समंदर की गहराइयों से नए जीव जंतुओं के बारे में पता लगता है. अब अलास्‍का (Alaska) के समुद्र में ऐसा ही एक विचित्र जीव (mysterious sea creature) मिला है. कुछ कुछ स्‍टार फिश (Star Fish) जैसा ये जीव पूरी दुनिया के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो अब तक 11 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है.सराह वेसर (Sarah Vasser) नाम की यूजर ने इस वीडियो को शेयर किया है. कुछ यूजर इसे अजीबोगरीब बता रहे हैं तो कुछ इसकी तुलना एलियन से कर रहे हैं. ऑरेंज कलर के इस अजीबो-गरीब ‘एलियन’ के कई टेंड्रिल हैं, जो इसे दुनिया का विचित्र जीव बनाते हैं. वैसे इसका नाम  बास्‍केट स्‍टार है.

सराह वेसर के अनुसार, इस विचित्र जीव को अगस्‍त में अलास्‍का के प्रिंस ऑफ वाल्‍स आइलैंड से पकड़ा गया था. इसका वीडियो शेयर करते ही इसने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है. इस जीव को देखते समय भरोसा नहीं होता है कि ये जिंदा भी हो सकता है, लेकिन जैसे ही ये अपने टेंटाकिल्‍स को हिलाता है, तो लोगों के आश्‍चर्य का ठिकाना नहीं रहता है.

इसके पलटकर देखने पर इसकी रक्‍त वाहिकाओं (Blood vessels) को देखा जा सकता है. इसके वीडियो को 18000 से ज्‍यादा बार शेयर किया जा चुका है. एक यूजर इसे स्‍टार फिश बता रहा है तो एक ने लिखा है कि अब एलियन धरती पर है.

इस वीडियो को शेयर करने वाली सराह वेसर का दावा है कि ये इसे बिना कोई नुकसान पहुंचाए वापस पानी में छोड़ दिया गया है. न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट के मुताबिक बास्‍केट स्‍टार एकिनोडर्म की एक प्रजाति है. ये स्‍टारफिश के ही समान होता है. इसकी बाहें इसे इधर से उधर तैरने में मदद करती हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 4:05 PM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: