5,000 से भी कम कीमत में लॉन्च हुआ Redmi Go स्मार्टफोन, जानें खासियत

5,000 से भी कम कीमत में लॉन्च हुआ Redmi Go स्मार्टफोन, जानें खासियत

शियोमी के इस स्मार्टफोन में 1GB रैम (RAM) और 8GB इंटरनल स्टोरेज और स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर है.

शियोमी के इस स्मार्टफोन में 1GB रैम (RAM) और 8GB इंटरनल स्टोरेज और स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर है.

  • Share this:
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शियोमी ने आज यानी 19 मार्च को भारत में अपना नया स्मार्टफोन रेडमी गो को लॉन्च कर दिया है. कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च की है. यह कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है. बता दें कि कंपनी का यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो Android Go पर चलेगा. कीमत की बात करें तो इसकी कीमत सिर्फ 4,499 रुपये तय की गई हो, जिसे आप 22 मार्च से दोपहर 12 बजे से खरीद सकते हैं. वहीं जियो इस स्मार्टफोन की खरीद पर कैशबैक ऑफर भी दे रहा है.अगर इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है. इसके अलावा फोन में 1.4GHz का Qualcomm Snapdragon 425 प्रॉसेसर दिया गया है जो क्वॉड कोर है. फोन में 1GB RAM और 8GB इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. हालांकि, आप इसके स्टोरेज क्षमता को 128GB तक बढ़ा सकते हैं. इस स्मार्टफोन की सबसे ख़ास बात ये है कि इसमें गूगल गो ऐप्स दिए गए हैं. इतना ही नहीं इसमें जो गूगल असिस्टेंट दिए गए हैं वह हिंदी में सपोर्ट करेगा.

बता दें कि शियोमी का यह स्मार्टफोन Android 8.1 Oreo Go Edition पर काम करता है. ऐसे में गूगल ने इस एंड्रॉयड वर्जन के लिए एंड्रॉयड के साथ ऐप्स भी डिजाइन किए हैं जो गो ब्रांडिंग के साथ आएगा. आपको बता दें कि इस फोन में आपको कुछ ऐसे ऐप्स मिलेंगे, जिन्हें आप स्लो इंटरनेट पर चला सकेंगे.

ये भी पढ़ें: WhatsApp जैसे दिखने वाले इन ऐप्स का न करें इस्तेमाल, बंद हो सकता है अकाउंट

फोन में लगे कैमरे की बात करें तो इसके रियर में सिंगल कैमरा है, जो 8 मेगापिक्सल के साथ आएगा, जिसमें एलईडी फ्लैश होगा. वहीं सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. बता दें कि आपको इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम स्लॉट है. इसके अलावा इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ, 4G LTE शामिल हैं. फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000mAh की बैटरी है.

यहां देखें लॉन्चिंग की लाइव वीडियो 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2019, 8:41 AM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: