China: नदी से निकलें 62 फुट लम्बेंं अजीबो-गरीब जीव ने डाला सबको हैरानी में

चीन की नदी में दिखा 62 फुट लम्बा अजीबो-गरीब जीव, जिसे देखकर रह गए सब हैरान

62 फुट लम्बा अजीबो-गरीब जीव

चीन (China) के यांग्त्जी नदी (Yangtze River) में अजीब दिखने वाला काले रंग का क्रिएचर दिखाई दे रहा है, जिसका वीडियों सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल.

चीन (China) के सोशल मीडिया प्लेटाफार्म (Social Media Platform) पर एक विडियों (Video) खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियों में चीन (China) के यांग्त्जी नदी (Yangtze River) में अजीब दिखने वाला काले रंग का क्रिएचर दिखाई दे रहा है. इस वीडियों के 6 मिलियन व्यूज हो चुके हैं.

क्या नाम दिया जा रहा है इसे सोशल मीडिया पर
सोशल मीडिया पर इसे पानी का राक्षस’ (Three Gorges Water Monster) कहा जा रहा है. कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि प्रदूषण में हो रही वृद्धि के कारण इसका जन्म हुआ है, बहीं कुछ लोगों का कहना है कि यह एक पौराणिक राक्षस है.

Loading…

कहां दिखा यह क्रिएचर
चीन के यांग्त्जी नदी के थ्री जॉर्ज डेम में लहरों के बीच ये क्रिएचर नजर आया. इसकी लम्बाई करीब 65 फुट बताई जा रही है. वैज्ञानिकों ने इसे बकवास बताया और कहा कि यह पानी में पाया जाने वाला विशालकाय सांप हो सकता है.

आखिर क्या है ये विशालकाय जीव
जब इस जीव को बाहर निकाला गया तो इसने लोगों को बड़ी हैरानी डाल दिया. द गार्जियन समाचार पत्र है के मुताबिक जब इस जीव को बाहार निकाला गया तो यह एक महज ट्यूबिंग का एक लंबा टुकड़ा निकला. 65 फुट बड़ा एयरबैग जिसे एक शिपयार्ड से छोड़ा गया था.

Shanghiist ने तस्वीरों को शेयर किया है. जिसे लोग पानी का राक्षस समझ रहे थे वो एक एयरबैग निकला. इस एयरबैग को जल्द ही डिस्पोज कर दिया जाएगा.

सौजन्य: न्यूज 18 हिन्दी

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: