CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली सरकार 24 रुपये किलो बेचेगी प्याज

नई दिल्ली. इन दिनों पूरे देश में प्याज (Onion) की बढ़ती कीमतों ने सभी को परेशान कर रखा है. फिर चाहे बात देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) की हो या बिहार (Bihar) की या फिर यूपी (UP) की. सभी जगह प्याज के दाम बढ़ते जा रहे हैं. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्लीवासियों को प्याज की बढ़ती कीमतों से राहत देने का फैसला किया है.सीएम केजरीवाल ने सोमवार को ऐलान किया कि दिल्ली सरकार प्याज खरीद रही है. मोबाइल वैन के जरिए सरकार 24 रुपये किलो प्याज बेचने की कोशिश करेगी. इसके लिए टेंडर निकाल दिए गए हैं.

पटना में आंसू निकाल रहा है प्याज

बता दें, बाढ़ के चलते बिहार में भी प्याज सहित सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं. बिहार की राजधानी पटना में आज के समय में 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. सब्जियों के बढ़े दाम का सीधा असर रसोई के बजट पर पड़ने लगा है. हालांकि पटना में सब्जी बेचने वालों और कुछ अन्य लोगों ने कहा कि पानी घटने के बाद सब्जी के दाम भी घट जाएंगे.

रविवार को पटना में ऐसे थे सब्जियों के दाम पर
प्याज- 60 रुपये किलो

Loading…

तोरई- 30 रुपये किलो
बोरो-  40 रुपये किलो
भिंडी- 30 रुपये किलो
परवल- 40 रुपये किलो
काशीफल- 30 रुपये किलो
हरा साग- 30 रुपये किलो
लाल साग- 30 रुपये किलो
फुलगोभी- 40 रुपये किलो
बैंगन- 40 रुपये किलो
कद्दू- 30 रुपये किलो
टमाटर- 40 रुपये किलो
हरी मिर्च- 40 रुपये किलोप्रयागराज में हरी सब्जियों के दाम आसमान पर
वहीं, यूपी के प्रयागराज में आई बाढ़ ने सब्जियों के दाम में आग लगा दी है. टमाटर के अलावा प्याज, लहसुन समेत हरी सब्जियों के दाम में इस दौरान खासा इजाफा हुआ है. शहर की तमाम मंडियों में हर रोज सब्जियों का दाम बढ़ रहे हैं. इसका सीधा असर रसोई बजट पर पड़ने लगा है. आलम यह है कि अब शहर की तमाम सब्जी मंडियों में विक्रेता हरी सब्जियों के दाम किलो की बजाय पाव में बता रहे हैं. चाहे भिंडी हो या फिर परवल, लौकी हो या फिर पालक. सप्ताह भर के दौरान हरी सब्जियों के दाम प्रतिदिन बढ़ रहे हैं. मंडी में जो हरी सब्जियां 15 से 30 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही हैं. वही फुटकर मार्केट में आते-आते उसका भाव 50 रुपये प्रतिकिलो से ज्यादा हो जा रही हैं. टमाटर का ही दाम पिछले कुछ दिनों से स्थिर है. शेष अन्य सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं.

(ब्यूरो इनपुट के साथ नीलकमल)

ये भी पढ़ें-

4 साल में सबसे ज्यादा महंगा हुआ प्याज, दिवाली तक 80 रुपये पहुंच सकती है कीमत

सेब से भी महंगा हुआ प्याज, पाकिस्तान छोड़ अब इन देशों से खरीदेगी सरकार

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: