CM नीतीश का तंज, कुछ लोगों को राजनीति का 'क' 'ख' नहीं आता, तेजस्वी का पलटवार

CM नीतीश का तंज, कुछ लोगों को राजनीति का 'क' 'ख' नहीं आता, तेजस्वी का पलटवार

CM नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव पर इशारों में कहा कि कुछ लोगों को राजनीति की ABCD नहीं आती, सिर्फ पब्लिसिटी चाहिए. तेजस्वी यादव ने भी जवाब दिया.

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे क ख ग घ नहीं आता था तो नीतीश चाचा ने मुझे डिप्टी सीएम क्यों बनाया?

पटना. जनता दल यूनाइटेड की राज्य परिषद की बैठक में सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने खुले तौर पर ऐलान कर दिया है कि आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly election) बीजेपी-जेडीयू-एलजेपी (JDU-BJP-LJP) का गठबंधन मिलकर लड़ेगी. इसी के साथ विपक्ष का यह दावा भी खारिज हो गया कि बिहार एनडीए (Bihar NDA) में टूट होगी. इसी बैठक में सीएम नीतीश 2020 विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत का दावा करते हुए इशारों में तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, जिसे राजनीति का ‘क’ ‘ख’ नहीं आता है वो बयान देकर पब्लिसिटी ले रहे हैं. पब्लिसिटी के लिए हमको टारगेट किया जाता है. उनके इस बयान पर तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है.तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे क ख ग घ नहीं आता था तो नीतीश चाचा ने मुझे डिप्टी सीएम क्यों बनाया? उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हमारे डिपार्टमेंट में किए गए काम को भी देख लीजिए.

उन्होंने आगे कहा कि अगर मुझे क ख ग घ नहीं आता है वो दिन भर मुझे गाली क्यों देते हैं? नीतीश चाचा बताएं अगर उन्हें क ख ग घ और A B C D आता है तो बिहार में स्वाश्थ्य विभाग का इतना बुरा हाल क्यों है?

तेजस्वी ने कहा कि हम पर पब्लिसिटी करने का आरोप लगाते हैं, लेकिन 15 सालों ने स्वास्थ्य का इतना खराब हाल कैसे हो गया? खुद चेहरा चमकाते हैं और मुझ पर आरोप लगाते हैं.

बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट के जरिये भी निशाना साधा और बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाए थे. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, एजी की एक ऑडिट रिपोर्ट ने बिहार में एईएस से होने वाली मौतों के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के खराब प्रबंधन के लिए स्वास्थ्य नीति की कमी को जिम्मेदार ठहराया है. 500 बच्चों की मौत के लिए कौन जिम्मेदार है?

क्या मुख्यमंत्री पिछले 15 वर्षों के लिए अपमानजनक स्वास्थ्य नीति और दयनीय सेवाओं पर जवाब देंगे?

Loading…

बता दें कि सीएम नीतीश ने इसी बैठक में बीजेपी नेता व केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि मेरे पीछे में तो वे मेरे खिलाफ अनाप-शनाप बयानबाजी करते है, लेकिन मेरे सामने आते ही वे बदल जाते है.

इनपुट- अमित कुमार सिंह

सौजन्य:न्यूज 18

You may also like...

%d bloggers like this: