FB Friend से 5 लाख रुपये लेने के बाद बोली 'Rape Case कर दूंगी'

बुज़ुर्ग कहते हैं कि शादी जैसा रिश्ता करने से पहले कम से कम तीन पीढ़ियों की पड़ताल कर लेना चाहिए लेकिन अब किसके पास है इतनी फुरसत, यकीन और सब्र? हाथ में मोबाइल फोन है और इसी पर चल रही है ज़िंदगी. जब बैंकिंग, नौकरी और सारे रिश्ते इसी फोन पर निभाए जा रहे हैं तो रिश्ते इसके ज़रिये बनाने में संकोच क्यों? इसी तरह की सोच के चलते एक आॅनलाइन रिश्ते में पड़े संजय को इस रिश्ते का जो सच समझ आया, उसने उसकी सोच बदल दी.जयपुर का रहने वाला संजय 2014 में एक मल्टीनेशनल कंपनी में बढ़िया जॉब कर रहा था. उसे फेसबुक पर अनजान लड़की मीरा की फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली. 21-22 साल की मीरा दिल्ली के कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी. मीरा की स्मार्ट तस्वीरें देखकर संजय ने फ्रेंड रिक्वेस्ट मंज़ूर कर ली और जल्द ही दोनों आॅनलाइन चैटिंग करने लगे. मीरा की इमोशनल बातें 27 साल के संजय को एक रिश्ते में बांधती चली गईं.

कुछ ही वक्त गुज़रा था कि दोनों के बीच मुलाकात फिक्स हो गई. संजय अपने काम के सिलसिले में दिल्ली जाता था और उसने इसी बहाने से मीरा के साथ मुलाकात फिक्स की. दोनों पहली बार मिले तो शिद्दत से. अच्छा वक्त गुज़ारा और काफी सारी बातें कीं. इस बीच, एक कॉल करने के बाद मीरा ने कहा कि अचानक उसका नेट पैक खत्म हो गया है तो संजय ने तुरंत अपने फोन से एक बड़ा डेटा पैक उसके फोन में ट्रांसफर करवा दिया. अगली मुलाकात फिक्स हुई और इस अगली मुलाकात में दोनों का रिश्ता अगले पायदान पर पहुंचा.

प्यार में धोखा, लव सेक्स और धोखा, आॅनलाइन ठगी, डेटिंग साइट्स पर धोखा, सोशल मीडिया फ्रॉड, fraud in love, love sex dhokha, online fraud, dating sites fraud, fraud on social media

एक होटल रूम में रुके संजय ने मीरा को उस रूम में बुलाया. दोनों ने पूरा दिन साथ गुज़ारा और एक-दूसरे के साथ अंतरंग रिश्ते में बंध गए. अब यह सिलसिला चल पड़ा. अपने काम के सिलसिले में संजय जब भी दिल्ली जाता तो मीरा के साथ वक्त बिताता. दोनों के बीच शारीरिक संबंध बनते. दोनों अच्छी जगह खाना खाते, घूमते, मीरा शॉपिंग करती और कभी कोचिंग क्लास तो कभी डांस क्लास की फीस या कभी किसी टिकट की बुकिंग के लिए संजय से मीरा डिमांड करती.

आॅनलाइन चैट से शुरू हुए रिश्ते में संजय इमोशनली बंध चुका था. छह महीने बाद एक दिन मीरा ने शादी का प्रस्ताव रखा. अचानक आए इस प्रस्ताव से संजय को हैरानी भी हुई और एक खुशी भी. संजय ने कहा कि वह दिल्ली आकर बात करेगा. संजय जब दिल्ली पहुंचा तो मीरा ने कहा कि उसके पिता बहुत पारंपरिक विचारों के हैं और वो इस उम्र में उसकी शादी का विचार कर रहे हैं. इससे पहले कि कहीं और रिश्ता हो, वह संजय के साथ शादी करना चाहती है. साथ ही, मीरा ने अभी संजय को परिवार से मिलने से मना किया.

शादी और फ्यूचर प्लैनिंग चलती रही. इसी स्टेटस के दौरान काफी समय गुज़र गया लेकिन शादी की बात आगे नहीं बढ़ी. मीरा हमेशा यही कहती कि अभी फैमिली में कुछ टेंशन चल रहे हैं इसलिए वह संजय को बाद में इट्रोड्यूस करेगी.

Loading…

देखते ही देखते दोनों को एक-दूसरे के संपर्क में आए तीन साल हो चुके थे. शादी और फ्यूचर प्लैनिंग की चैटिंग के बीच 2017 में एक दिन मीरा ने फोन पर रोते हुए संजय से मदद मांगी. मीरा ने कहा कि उसकी कज़िन का हार्ट आॅपरेशन होना है लेकिन परिवार के पास पैसे नहीं हैं. उलझन यह भी थी कि संजय से इतने पैसे एक साथ मिले तो उसके पिता और परिवार को शक होगा. मीरा ने संजय को दोस्ती और रिश्ते का वास्ता देकर यह रकम थोड़ी थोड़ी अलग-अलग अकाउंट्स में ट्रांसफर करने को कहा.संजय ने मीरा को होने वाली पत्नी मान लिया था तो मदद करना उसका फर्ज़ था. 5 लाख रुपये मीरा के कहे अनुसार संजय ने ट्रांसफर करवा दिए. मीरा ने इसके तुरंत बाद कहा कि वह आॅपरेशन के इंतज़ाम वगैरह में बिज़ी है तो बाद में बात करेगी. एक, दो, तीन दिन नहीं बल्कि पूरा हफ्ता हो गया, मीरा से बात नहीं हुई संजय की. संजय फोन करता तो फोन स्विच्ड आॅफ होता या कॉल काट दिया जाता. मैसेज करता तो कई मैसेज के बाद जवाब आता बिज़ी. इसके बाद मीरा गायब ही हो गई.

लेकिन बाकी थी आखिरी मुलाकात

मीरा का फोन नंबर भी बदल गया और संजय के पास उससे संपर्क का कोई ज़रिया नहीं था. संजय ने एक दोस्त के ज़रिये प्राइवेट जासूस को हायर किया और मीरा की खबर निकालने को कहा. कुछ ही दिनों में उस जासूस ने बताया कि संजय ठगी का शिकार हो चुका है.

उस जासूस ने संजय को कहा कि मीरा एक पेशेवर ठग है. सोशल मीडिया और डेटिंग साइट्स के ज़रिये लोगों को फांसती है. उन्हें प्यार और शादी के नाम पर धोखा देती है और बड़ी होशियारी से उनसे पैसे निकलवा लेती है. जब वह देखती है कि बकरा हलाल हो चुका है तो उसकी ज़िंदगी से गायब हो जाती है.

संजय को यकीन ही नहीं हुआ कि दोस्ती, प्यार और शादी के बहलावे की आड़ में उसके साथ ऐसे धोखा हो गया. तीन सालों में मीरा पर करीब 25 लाख रुपये लुटा चुके संजय ने किसी तरह मीरा का संपर्क जुगाड़ा और उससे मिलने गया. तब, मीरा ने कहा कि जो हुआ, वह भूल जाए वरना वह संजय के खिलाफ रेप का केस कर देगी. अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा के कारण संजय डरकर पीछे हट गया.

प्यार में धोखा, लव सेक्स और धोखा, आॅनलाइन ठगी, डेटिंग साइट्स पर धोखा, सोशल मीडिया फ्रॉड, fraud in love, love sex dhokha, online fraud, dating sites fraud, fraud on social media

फिर खुद को समझाकर संजय ने मीरा को अपनी ज़िंदगी का एक डरावना सपना मानकर भुला देने का फैसला किया. अब संजय जब भी मीरा के साथ उस वक्त को याद करता है तो खुद को इमोशनल फूल कहता है. संजय अब भी उस आर्थिक और भावनात्मक कष्ट से उबरने की कोशिश कर रहा है.

ये भी पढ़ेंः
रात के 2 बजे सुनसान जगह पर कौन सुनता लड़की की चीखें?
खूबसूरत Actresses थीं उसका शिकार, Film Festivals थे शिकारगाह
Movie और Dinner के बाद माशूका को सुनसान Park में ले गया आशिक
150 करोड़ की लॉटरी के चक्कर में बदमाश बन गया ‘शरीफ’
परिवार मान जाएगा, इस उम्मीद पर चुपके से कर ली थी Court Marriage

Gallery – झूठ से शुरू हुई दोस्ती ने छीना कामयाब HEROINE बनने का ख़्वाब

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: