SOTY 2 MOVIE REVIEW : पिछली फिल्म से काफी पीछे रह गई 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2'

SOTY 2 MOVIE REVIEW : पिछली फिल्म से काफी पीछे रह गई 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2'

फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से तारा सुतारिया और अनन्या पांडेय अपने फिल्मी करियर की शुरूआत कर रही हैं

तारा सुतारिया अपना किरदार निभाने में थोड़ा कमजोर मालूम होती हैं लेकिन अनन्या पांडे और टाइगर श्रॉफ़ इस फिल्म में आपको बोर नहीं होने देंगे।

  • Share this:
बॉलीवुड में लम्बे वक़्त से कॉम्प्लीकेटेड लव स्टोरीज़ और एक महत्वाकांक्षा से परिपूर्ण फिल्म ‘माय नेम इज खान’ के बाद डायरेक्टर करन जौहर एक साधारण, युवा प्रेम कहानी का निर्देशन करना चाहते थे जिसके बाद ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ जैसी फिल्म दर्शकों के बीच आई. ऐसे ही फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ (युवा प्रेम) के चौंकाने वाले आंकड़ों ने करन को बॉलीवुड के बेस्ट डायरेक्टर्स की गिनती में शामिल कर दिया था. ये एक बड़ा रिस्क था कि जहां एक तरफ सिनेमा में लोग टिपिकल लव स्टोरी देख रहे थे वहीं ऐसी फिल्म का आना खुद में काफी चैलेंजिंग था, लेकिन करन ने इसमें अपनी सारी ताकत लगा दी थी. जिसके बाद करन ने एक बार फिर ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ को बॉलीवुड में लॉन्चिंग की हरी झंडी दिखाई.शादी से पहले ही प्रेग्नेंट थीं ये अभिनेत्री, इसलिए गुपचुप रचाया ब्याह?

फिल्म में आलिया भट्ट, सिद्धार्थ मल्होत्रा और वरुण धवन जैसे यंगस्टार्स ने सक्सेस की एक नई कहानी लिखी. कहते हैं कि इतिहास हमेशा खुद को दोहराता है ऐसे में एक बार फिर टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2′ अपनी पहली फिल्म के नक़्शेकदम पर चलने के लिए तैयार है. फिल्म की कहानी 1992 में आई फिल्म जो जीता वही सिकंदर’ से काफी मेल खाती है.



फिल्म में रोहन (टाइगर श्रॉफ) एक मिडिल क्लास स्टूडेंट हैं जोकि एक साधारण कॉलेज पिशोरीमल चमनदास से निकलकर एक बहुत ही महंगे और भव्य कॉलेज सेंट टेरेसा में स्पोर्ट्स कोटा की मदद से एडमिशन तो ले लेता है लेकिन सिर्फ एडमिशन लेना ही उसका मकसद नहीं होता. दरअसल रोहन अपने बचपण के प्यार मृदुला (तारा सुतारिया) का साथ पाने के लिए आता है. लेकिन यहां उसे कॉलेज के दो बिगड़ैल भाई-बहन मानव (आदित्य सील) और श्रेया (अनन्या पांडे) से सामना होता है. मानव और श्रेया दोनों कॉलेज के ट्रस्टी के बच्चे हैं इसलिए उनमें अमीरी का एक घमंड भी साफ़ नज़र आता है.

‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में हीरो से रोमांस करेंगे आयुष्मान खुराना

Loading…

एक डांस कम्पटीशन को जीतने के लिए मानव, रोहन को उसकी बचपन की दोस्त मृदुला से अलग कर देता है और साथ उसे कॉलेज से भी बाहर करवा देता है. जिसके बाद फिल्म में हमेशा की तरह एक गरीब और अमीर के बीच टकराव शुरू हो जाता है. पिछली बार की तरह ‘डिस्को दीवाने’, ‘राधा ऑन द डांस फ्लोर’ और रोमांटिक सॉन्ग ‘इश्क वाला लव’ की तरह इस बार ‘ये जवानी’ के अलावा कोई सॉन्ग ख़ास असर नहीं दिखा सका. वहीं आलिया, सिद्धार्थ और वरुण धवन के बीच नज़र आ चुकी कैमेस्ट्री भी फिल्म से नदारद दिखी.

फिल्म के सेट और किरदारों के लुक्स पर डायरेक्टर पुनीत मल्होत्रा ने कोई ख़ास बदलाव नहीं किया है. फिल्म अपनी पहली फिल्म को ही फॉलो करती हुई एक भव्य रूप में दर्शकों के सामने है. लेकिन फिल्म में पिछले फिल्म के इमोशंस को फॉलो नहीं किया जा सका है.

एक तरफ जहां फिल्म कुछ ही किरदारों के इर्द गिर्द नज़र आती है वहीं फिल्म में उसका सबसे स्ट्रांग पार्ट डांस और एक्शन है. क्योंकि क्लाइमैक्स आप फिल्म शुरू होने की थोड़ी देर में ही समझ जाते हैं. एक्टिंग की बात करें तो जहां तारा अपना किरदार निभाने में थोड़ा कमजोर मालूम हुईं वहीं अनन्या पांडे ने अपने किरदार को जमकर एक्सप्रेस किया. टाइगर श्रॉफ ने फिल्म को अंत तक बांधे रखा. उन्होंने ना सिर्फ एक्शन बल्कि रोमंटिक हिस्सों को भी बखूबी निभाया है.

अंत में इतना ही कि फिल्म में इस बार इस गरीब-अमीर की लड़ाई के साथ कबड्डी का मुकाबला है और मौका है ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ का ख़िताब जीतने के साथ रोहन का अपने सम्मान को वापस पाना.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी:
स्क्रिनप्ल:
डायरेक्शन:
संगीत:

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फ़िल्म रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2019, 5:45 PM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: