URI Movie Review: विक्की कौशल की इस फिल्म पर हॉल में बज रही हैं सीटियां!

URI Movie Review: विक्की कौशल की इस फिल्म पर हॉल में बज रही हैं सीटियां!

फ़िल्म रिव्यू – उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक

इस फिल्म के दौरान अगर आपको हॉल में सीटियां बजती सुनाई दे तो हैरान न हो क्योंकि इस फिल्म की थीम में ही देशभक्ति है.

  • Share this:
भारत के उरी में सैन्य बेस पर हुए कायराना हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सीमा में मौजूद आतंकवादी कैंप्स पर एक खुफिया हमला किया था जिसे ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का नाम मिला था. इसी सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म है उरी और इस फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है जो आपको ग़लत लगेगा.पाकिस्तान से मदद लेकर कुछ उग्रवादी भारतीय सीमा के आर्मी बेस पर हमला करते हैं और फिर भारत पड़ोसी देश की सीमा में घुस कर इस हमले का जवाब देता है.

फिल्म में हमारी मुलाकात होती है देशभक्ति के जज्बे से भरे मेजर विहान सिंह शेरगिल जो म्यांमार में भारत के लिए एक गुप्त मिशन को सफलतापूर्वक पूरा कर लौटा है. वो अपनी यूनिट में पसंद किया जाने वाला ऑफिसर है और ऐसे में दिल्ली मुख्यालय में एक आराम की ज़िंदगी को चुनना लोगों को हैरान करता है.

लेकिन फिल्म की शुरु से ही हमें मालूम है कि ये ऑफिसर वापसी करेगा और जब उरी का हमला होता है तो इस हमले की जवाबी कारर्वाई हमारे हीरो के लिए एक आदर्श कमबैक बनती है.

जब बॉलीवुड में रातों रात सुपरस्टार बन गए थे ऋतिक रोशन

निर्देशक आदित्य धर ने फिल्म को कहीं भी धीमा या सौम्य नहीं किया है, ये पूरी तरह से एक बदले की कहानी है और फिल्म के पहले 10 मिनट में ही आपको आधुनिक हथियारों का जायज़ा मिल जाता है. फिल्म में बंदूक की गोलियां है, जमकर लड़ाई है और ड्रोन हमले हैं. निर्देशक दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब रहते हैं.

उरी को अलग तरह से शूट किया गया है. हाथों से कैमरा को हैंडल किया गया है जो आपको युद्ध के मैदान में ले जाता है. साथ ही यहां हीरो स्लो मोशन में गोले नहीं बरसाता और एक्शन रियल लगता है. हालांकि इतनी मारधाड़ में भी फिल्म अपना रास्ता भटकती है लेकिन कुछ ही देर में वापस ट्रैक पर लौट जाती है.

Loading…

ये सिर्फ एक किरदार की कहानी है और उस किरदार ने अपना काम बखूबी किया है. विक्की कौशल एक ऐसे आर्मी ऑफिसर के किरदार में नज़र आते हैं जो देश के लिए और अपने साथियों के लिए कुछ भी दाँव पर लगा सकता है.इस फिल्म में आपको विक्की के अलावा परेश रावल और प्रधानमंत्री के किरदार में रजित कपूर भी नज़र आते हैं लेकिन फिल्म का मुख्य किरदार मेजर साब हैं और वो अपना काम बखूबी कर जाते हैं.

देशभक्ति से भरी इस फिल्म में आपको हॉल में अगर सीटियां बजती सुनाई दे जाएं तो हैरान मत होइएगा क्योंकि इस फिल्म की थीम में ही ‘हिंद’ है…

भाभी ने खोली देवर की पोल, 2 करोड़ लोगों ने देखा ये BHOJPURI VIDEO 

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी:
स्क्रिनप्ल:
डायरेक्शन:
संगीत:

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फ़िल्म रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2019, 3:42 PM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: