VIDEO: सिर्फ 15 हजार में शुरू किया था बिजनेस, अब रोज कमाते हैं 4 करोड़ रुपये

केविनकेयर के फाउंडर सीके रंगनाथन ने 22 साल की उम्र में सिर्फ 15 हजार रुपये से कंपनी की शुरुआत की थी. उनकी कंपनी का सालाना टर्नओवर अब 1600 करोड़ रुपये है. आइए जानें इस रोचक सफर के बारे में….

  • Share this:
अगर आपमें कुछ करने का जुनून है तो दुनिया की कोई ताकत आपको अमीर बनने से नहीं रोक सकती. ऐसी ही कहानी सीके रंगनाथन की है. इन्होंने अपने कारोबार की शुरुआत महज 15 हजार रुपये से की थी और आज उनकी कंपनी का सालाना टर्नओवर 1600 करोड़ रुपये है. आइए जानते हैं इस समय क्यों उनकी कंपनी चर्चा में है…रंगनाथन की कंपनी केविनकेयर आईपीओ लाने की तैयारी में है. रंगनाथन ने अगले 2 साल यानी 2020 तक आईपीओ लाने का लक्ष्य रखा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक. आईपीओ का साइज 500 करोड़ से 1000 करोड़ रुपए के बीच होगा.

ऐसे की शुरुआत-सीके रंगनाथन केविनकेयर कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. उन्होंने 22 साल की उम्र में 1983 में कारोबार शुरू किया था. शुरुआत में एक रुपए वाले सैशे शैम्पू लॉन्च किया. इस शैम्पू का नाम चिक था. कुछ ही महीनों में ये हिट हो गया है और ब्रांड बन गया. शैम्पू मार्केट की सभी कंपनियों ने सैशे में भी माल बेचने का मॉडल अपना लिया. इस कदम के बाद अन्य कंपनियों ने भी इसी मॉडल को अपनाया.

कंपनी के ब्रांड्स-केविनकेयर के शैम्पू ब्रांड्स में चिक, नाईल आदि हैं. फेयरनेस क्रीम ब्रांड फेयरएवर और डियोडरेंट एंड टाक में स्पिन्ज ब्रांड है. इसके साथ ही कंपनी डेयरी, बेवरेजेज औऱ स्नैक्स बिजनेस में हैं.

इस आइडिया के दम पर सांभवी ने एक साल में खड़ी की 20 करोड़ की कंपनी

Loading…

सालाना टर्नओवर 1600 करोड़ रुपये- वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी का कुल टर्नओवर 1600 करोड़ रुपए रहा. पिछले वित्त वर्ष में कंपनी का टर्नओवर 1300 करोड़ रुपए था. वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी का लक्ष्य 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा टर्नओवर प्राप्त करना है. कंपनी के कारोबार में पर्सनल केयर बिजनेस का सबसे बड़ा हिस्सा है. इस सेगमेंट से कंपनी को करीब 60 फीसदी आय होती हैं.ये भी पढ़ें
कभी ठेले पर बेचती थीं समोसे, अब हैं 14 रेस्‍टोंरेंट की मालकिन

चंद मिनटों में आपके अकाउंट में आ जाएंगे 10 हजार, बस करना होगा ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सक्सेस स्टोरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 14, 2018, 7:14 AM IST

Loading…

You may also like...

Leave a Reply

%d bloggers like this: